मुख्यमंत्री ने स्वयं भी लूटा और अधिकारियों को लूटने की छूट भी दी : दीपक प्रकाश, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष

रांची: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवम सांसद दीपक प्रकाश ने आज फिर एक बार राज्य सरकार पर बड़ा हमला बोला। प्रकाश आज प्रदेश कार्यालय में प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि झारखंड में तंत्र पर भ्रष्टाचार पूरी तरह हावी हो चुका है। राज्य में चारो तरफ भ्रष्टाचार की दुर्गंध आ रही।

उन्होंने कहा कि राज्य में लगातार पड़ रहे ईडी की छापेमारी से कई चेहरे बेनकाब हुए है। आज जो मामले उजागर हो रहे इससे संबंधित बातों को भाजपा ने पहले से ही आगाह किया था।
उन्होंने कहा कि आज झारखंड भ्रष्टाचार से शर्मशार हुआ है।
उन्होंने कहा कि ईडी के छापे में एक आईएएस के ठिकाने से 17.5करोड़ रुपये नकद मिलना,200 करोड़ की संपत्ति के दस्तावेज बरामद होना, यह बता रहा कि इसमें झामुमो,कांग्रेस और राजद की सरकार पूरी तरह शामिल है।

प्रकाश ने कहा अब तो रोज नए नए मामले उजागर हो रहे। जिसमे पलामू के उपायुक्त शशिरंजन भी शामिल है।
उन्होंने कहा कि पलामू के उपायुक्त ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए अपने संबंधियों को खनन पट्टे स्वीकृत किये ।
कहा कि उपायुक्त बताएं कि ये मेसर्स जय माँ विंध्यवासिनी स्टोन फर्म के नाम पर पलामू जिला के मौजा शाहपुर,थाना नौडीहा बाजार,थाना संख्या 380 खाता संख्या 72 प्लाट नंबर 295,297,299,300,302,304 एवं 306,कुल रकबा 4.17 एकड़ में पत्थर खनन,क्रशर प्लांट,स्टोन चिप्स एवम डस्ट केलिये जो लीज आवंटित की गई है,उसमे श्रीमती अंजना चौरसिया पति श्री अजय कुमार,नमक गोला, जय मुहल्ला ,जिला बक्सर (बिहार)कौन है? और मेसर्स प्राइम स्टोन से जुड़ी श्रीमती स्नेहा कुमारी बड़ी दरियापुर,जिला मुंगेर की कौन है?

प्रकाश ने कहा कि राज्य के सिर्फ मुख्यमंत्री ने ही अपने और अपनों को लीज आवंटित नही किये बल्कि राज्य के पदाधिकारी भी मुख्यमंत्री का अनुसरण करने में पीछे नही रहे। मुख्यमंत्री ने स्वयं लूटा भी और लूटने की छूट भी दी।

उन्होंने जेएसएमडीसी में कार्यरत अनुबंध कर्मी अशोक कुमार के मामले भी उजागर किये।
कहा अशोक कुमार गढ़वा जिला में खनिज निगम का प्रोजेक्ट अधिकारी है ,जिसने गढ़वा के चिनिया प्रखंड में अपनी पत्नी विद्या शर्मा के नाम 8.47एकड़ में खान आवंटित करा लिया।
कहा कि अशोक कुमार पर बालू से तेल निकालने वाली कहावत चरितार्थ होती है।

कहा कि भ्रस्टाचार का अभूतपूर्व इतिहास पिछले 27 महीनों में रचा गया। मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री,सचिव,उपायुक्त, डीएमओ,सहित अनेक पदाधिकारी जांच के घेरे में हैं।

कहा कि झारखंड में एक तरफ लूट मची है दूसरी ओर जनता नागरिक सुविधाओं केलिये तरस रही।
कहा कि एकतरफ जनता के खून पसीने की कमाई लूटी जा रही दूसरी ओर नागरिक सुविधाओं के टैक्स बेहिसाब बढ़ाये जा रहे। नगर विकास सचिव द्वारा होल्डिंग टैक्स 10%बढ़ाया जाना तुगलकी फरमान है जिसका भाजपा सड़क पर उतरकर विरोध करेगी।
भाजपा भ्रस्टाचार मुक्त झारखंड केलिये संकल्पित है।सभी मुद्दों पर पार्टी जनता को सहभागी बनाकर आंदोलन करेगी।

कहा कि ऐसे हालात में भाजपा चुप नही बैठ सकती।

प्रेसवार्ता में प्रवक्ता अविनेश कुमार सिंह,एवम प्रेम मित्तल भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *