पलामू के सामाजिक कार्यकर्ता सन्नी शुक्ला अपने टीम के साथ मिले सिविल सर्जन से, तीसरी लहर के तैयारी पर की चर्चा

आज पलामू के सामाजिक कार्यकर्ता सन्नी शुक्ला अपने साथियों के साथ पलामू के सिविल सर्जन अनिल कुमार सिंह से मिल आने वाली तीसरी लहर की तैयारी पर चर्चा किया। उन्होंने शहरी क्षेत्रों के अलावे सुदृरवर्ती गांवों को लेकर विशेष रूप से चर्चा किया।

सन्नी शुक्ला ने बताया कि हमारी टीम के प्रयास से पलामू के सुदूरवर्ती प्रखंडो में ग्रामीणों के बीच ऑक्सिजन कंसेंट्रेटरों के साथ प्रयाप्त मात्रा में थर्मल गन, ऑक्सिमिटर, मास्क, कोविड किट की भी आपूर्ति की जा रही है। जल्द ही हमारी टीम स्थानीय स्वयं सेवी संस्थाओं के माध्यम से ग्रामीण स्तर पर ट्रेनिंग की व्यवस्था भी कराएगी। इस पर हम सभी काम कर रहे।

मौके पर उनके सहयोगी सिद्धार्थ प्रियदर्शी ने कहा कि “हमारी टीम ने पिछली बार 2020 और इस वर्ष में भी पलामू के लोगों की मदद की थी, हमने पिछली कोविड लहर में हुई गलतियों से सीख सन्नी भैया के नेतृत्व में तैयारी के लिए कमर कस लिया है, तीसरी लहर में हमारी तरफ से कोई कोताही नहीं बरती जाएगी, पलामू की सांसे थमने नहीं देंगें हमलोग इसबार।”
सन्नी शुक्ला ने आगे बताया कि ” कोरोना की दूसरी लहर में हम सब ने देखा कि शहरी इलाकों में किसी न किसी तरह से लोगों को ऑक्सिजन की आपूर्ति हो जा रही थी, परन्तु ग्रामीण इलाकों में ऑक्सिजन की लगातार कमी बनी रही, स्थानीय चिकित्सा केंद्रो में असुविधा भी पाई गई थी। तीसरी लहर में ग्रामीण भाई – बंधु सुरक्षित रह पाएं इसके लिए हम सब प्रयासरत हैं और आम लोगों से अपील है – जितना हो सके भीड़ भाड़ वाले स्थानों से दूरी बनाकर रखें, बचाव के अन्य नियमो को पालन करते रहे, क्योंकि खतरा अभी टला नहीं है। भगवान से यही प्रार्थना है – तीसरी लहर न आवे, लेकिन अगर आती भी है तो हमें लड़ने की शक्ति दे ।”
आज सिविल सर्जन के साथ वार्ता के मौके पर अमित पांडेय, सुधांशु गौतम, शैलेन्द्र सिंह आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

आप पसंद करेंगे