पलामू के पोलपोल स्वास्थ्य केंद्र में अव्यवस्था, सामाजिक कार्यकर्ता सन्नी शुक्ला और उनकी टीम ने आज निरीक्षण किया, जल्द मिलेंगे सिविल सर्जन से

कोविड की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर पलामू के सामाजिक कार्यकर्ता सन्नी शुक्ला और उनकी टीम आज पोलपोल स्वास्थ्य केंद्र के निरीक्षण के लिए गई। ग्रामीणों के इलाज में उपस्वास्थ्य केंद्र एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, तीसरी लहर में इनकी महत्व बहुत ही ज्यादा बढ़ने वाली है।
उनकी टीम ने पाया कि डॉक्टर नियमित रूप से वहाँ नहीं बैठ रहे हैं, जिसके वजह से ग्रामीणों को डालटनगंज स्थित M.M.C.H जाना पड़ता है। सन्नी शुक्ला ने स्वास्थ्य केंद्र के निरीक्षण के बाद कहा कि ‘आने वाली तीसरी लहर को देखते हुए, हमें हर ग्रामीण स्तर पर भी अपनी तैयारी करनी होगी, लोगों का इलाज घर के समीप ही सम्भव हो ऐसा सुनिश्चित करना होगा’।

वहीं स्थानीय आनन्द केशव ने कहा ‘यहाँ डॉक्टरों का न होना बहुत ही निराशाजनक है, व्यवस्थाओं को जल्द ही बहाल करना चाहिए, जिससे कि गांव का हर लोग सुरक्षित रहे”।

टीम के अन्य सदस्य रणधीर तिवारी ने बताया कि जल्द ही पलामू सिविल सर्जन से मिल कर सभी असुविधाओं से अवगत कराया जाएगा और सभी उपस्वास्थ्य केंद्र को दुरुस्त करवाया जाएगा। इस निरीक्षण में सन्नी शुक्ला, रणधीर तिवारी के साथ अमरेंद्र कुमार, सुधांशु रंजन, अमित पांडेय भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

आप पसंद करेंगे