नाम्या फाउंडेशन जमशेदपुर के आमजनों एवं व्यवसायियों से पुराने प्लास्टिक /फ्लेक्स लेकर बरसाती बना रिक्शे, ठेले वाले एवं खेतिहर मजदूरों को उपलब्ध कराएगी

जमशेदपुर: भारी बारिश की फुहारों के बीच 1 जुलाई से सिंगल यूज़ प्लास्टिक बैन किया गया है। इसी कड़ी में नाम्या स्माइल फाउंडेशन ने बुधवार को जमशेदपुर शहर के जिम्मेदार नागरिकों,राजनीतिक दलों,सामाजिक संगठनों औऱ फ्लैक्स प्रिन्टिंग दुकानदारों से अपील कर आग्रह किया है कि वो पुराने या इस्तेमाल मे न आने वाले FLEX हमें दान दे। प्रेस वार्ता में पूर्व विधायक सह भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षड़ंगी ने बताया कि हम उन फ्लैक्स से बरसाती बनाएंगे और इस बरसातियों को जरूरतमंद लोगों ( रिक्शा चालकों, ठेलेवाले, खेतीहर मजदूरों ईत्यादि) को नि:शुल्क उपलब्ध करवाया जायेगा ताकि पर्यावरण संरक्षण पर संस्था आम जनों को जोड़ कर,प्लास्टिक मुक्त भारत में अपनी ज़िम्मेदारी का निर्वाह कर सकें।

जो लोग फ्लैक्स दान में देना चाहते हैं या अपने यहां से कलेक्ट करवाना चाहते हैं वे (8797081897 ) नम्बर पर सम्पर्क या व्हाट्सएप कर सकते है, जिससे कि संस्था के सदस्य उन्हें कलेक्ट करवा सकें।

फाउंडेशन ने यह भी अपील है कि आपके धर में वैसे कपडे जिनका इस्तेमाल आपने कई महीनों से नहीं किया है या करना भी नहीं चाहते हैं वैसे एक्स्ट्रा कपडे अगर आप दान करेंगे तो हम लोगो ने तय किया है कि स्वावलंबी बनाने की दिशा में कई महिलाओं को इस अभियान से जोड़ा जाएगा। उन्हें सिलाई की प्रशिक्षण और कच्चा समान #TeamNaamyaa की तरफ से दिया जाएगा। उनकी training करवाई जाएगी ताकि वो कपडो की थैलियाँ बना पाए जिनकी क़ीमत न्यूनतम होगी और इसे ज़रूरतमंद लोग व छोटे दुकानदारों मे वितरित किया जाएगा। इस अभियान में थैला निर्माण के लिये महिलाओं को जोड़ा जाएगा जिससे कि उन्हें भी रोजगार उपलब्ध हो जायेगा।

इस विशेष कार्य हेतु आयोजित प्रेस वार्ता में नाम्या फाउंडेशन के संस्थापक पूर्व विधायक सह भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाडंगी के साथ निधी केडिया, रोशन अग्रवाल , इंदरजीत सिंह, राज मिश्रा , राहुल तिवारी, सत्प्रीत सिंह आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

आप पसंद करेंगे