मनीष गुप्ता हत्याकांड : दिवंगत कारोबारी मनीष गुप्ता के घर पहुँचे यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, पीड़ित परिवार से किया मुलाकात

✍️ बृजेश कुमार शर्मा

उत्तर प्रदेश: कानपुर के एक व्यापारी की कथित तौर पर पुलिसकर्मियों की पिटाई से मौत मामले में विपक्ष लगातार योगी सरकार पर हमलावर है। इसी कड़ी में गुरुवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव कारोबारी के परिवार से मिलने पहुंचे।

कानपुर में पीड़ित परिवार से मिलने के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मीडिया से मुखातिब हुए और कहा कि समाजवादी पार्टी परिवार को 20 लाख की मदद कर रही है। अखिलेश ने कहा उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार में, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल में पुलिस सुरक्षा नहीं कर रही है पुलिस लोगों की जान ले रही है। उत्तर प्रदेश में पुलिस का ऐसा व्यवहार किसी की सरकार में देखने को नहीं मिला। बाबा मुख्यमंत्री होने के बावजूद ऐसी घटनाएं लगातार हो रही है।

उन्होंने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि अगर इस सरकार ने पहले हुई घटनाओं पर कार्यवाही की होती है तो मनीष गुप्ता की हत्या नहीं होती। आगे उन्होंने कहा कि झांसी में भी ऐसा ही घटना देखने को मिला था जिसमें पुष्पेंद्र यादव की हत्या पुलिस वालों ने कर दिया था।

अखिलेश यादव ने कहा कि यह कोई मामूली घटना नहीं है मुझे जानकारी मिली है कि उन्नाव में भी ऐसी घटना दोहराई गई है। पुनीत को तब तक न्याय नहीं मिलेगा जब तक सीबीआई जांच या हाईकोर्ट के सिटिंग जज की निगरानी में जांच ना हो। समाजवादी पार्टी पूरी तरह से परिवार के साथ हैं और मुझे उम्मीद है कि जिस दिन यह केस फास्ट ट्रैक कोर्ट में जाएगा। उस दिन पीड़ित परिवार को न्याय मिलेगा और उदाहरण बनेगा कि इस तरीके की घटना ना हो। सच को मारने का काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *