रांची के बिरसा चौक स्थित इंद्रप्रस्थ पेट्रोलियम पर “छोटू” सिलेंडर हुआ लॉन्च

रांची: 01 सितंबर को इंडियन ऑयल दिवस के मौके पर राजधानी रांची के बिरसा चौक स्थित प्रसिद्ध इंद्रप्रस्थ पैट्रोलियम पेट्रोल पंप पर 5 किलो ग्राम एलपीजी सिलेंडर जिसका नाम छोटू है उसे लांच किया गया। इस मौके पर इंडियन ऑयल बिहार स्टेट ऑफिस के ईडी श्री विभास कुमारऑनलाइन माध्यम से जुड़े हुए थे एवं मौके पर कई गणमान्य ग्राहक और इंडियन ऑयल अधिकारी मौजूद थे।

रोजमरा की जरूरतें और आधुनिक जीवन शैली के मद्देनजर इंडियन ऑयल ने यह 5 किलो का सिलेंडर लॉन्च किया है जिसमें काफी सरल कागजी प्रक्रिया रखी गई है , ग्राहक सिर्फ अपना आधार कार्ड दिखाकर यह “छोटू” किलो का सिलेंडर इंद्रप्रस्थ पेट्रोलियम से प्राप्त किया जा सकता है। छोटे परिवार के अलावा , अल्प आय वर्ग , चाय दुकान एवं ठेले वाले भी इसका उपयोग कर सकते हैं इससे लकड़ी और अवैध कोयला का उपयोग कम होगा और पर्यावरण को हो रहे नुकसान की भी भरपाई होगी।

सभी को संबोधित करते हुए पंप संचालक सुरेंद्र कुमार राय जी ने कहा कि ये हमारे इंद्रप्रस्थ पेट्रोलियम के पूरे परिवार के लिए गर्व की बात है कि इंडियन ऑयल ने हमारे पंप को “छोटू” के लॉन्चिंग के लिए चुना है I आज हमारे पेट्रोल पंप पर पेट्रोल-डीजल तेल के साथ साथ , मुफ्त एयर, विंडशील्ड वाइपर, प्रदूषण जांच, एलईडी बल्ब , ल्यूब चेंज , जैसी सुविधाएं पहले से ही मौजूद हैं और अब छोटू की बिक्री से हमारे ग्राहकों को लाभ मिलेगा। उन्होंने सभी अधिकारियों का तहे दिल से धन्यवाद देते है। मौके पर रांची डिविजनल ऑफिस प्रमुख कौशिक चैटर्जी ,फील्ड ऑफिसर, एलपीजी आदित्य तिग्गा, फील्ड ऑफिसर परिणीता हजारिका और कई ग्राहक मौजूद थे। सभी ने इंडियन ऑयल की इस पहल को सराहना की एवं आने वाले समय में इसके अधिक से अधिक उपयोग की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *