11 हजार वोल्ट तार के चपेट में आए दो लोग, दोनो की घटना स्थल पर मृत्यु, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता ने मुआवजा और तार बदलने की मांग की

घाटशिला// बहरागोड़ा थाना क्षेत्र के जाड़ापाल गांव में दो लोग खेत में काम करने जाने के क्रम में 11 हजार वोल्ट तार की करंट की चपेट में आ गए। जिससे मौके पर ही दोनों की मौत हो गई। बताया जा रहा कि गांव की ओर आ रहा एक पतला बिजली का तार टूट कर हाईटेंशन तार पर गिरा और उसी तार के संपर्क में आने से दोनों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान मुटुरखाम पंचायत अंतर्गत डाबरा गांव निवासी कांदन सोरेन और रामजीत हांसदा के रूप में हुई है।
इस घटना पर भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाडंगी ने चिंता जताई और कहा कि लगातार ऐसी घटनाएँ हो रही हैं। उन्होंने ऊर्जा विभाग के सचिव अविनाश कुमार से बात कर अनुरोध किया कि इन मृतकों के परिजनों को उचित मुआवजा दिया जाए, साथ साथ युद्ध स्तर पर सभी ऐसे जगहों को चिन्हित कर ऐसे तारों को हटाया जाए ताकि ऐसी घटनाएं भविष्य में न हो।
विगत हो कि कुछ दिन पहले ही एमजीएम थाना क्षेत्र के पिपला गांव में चेक डैम में हाई टेंशन तार गिरने से चार लोगो की मृत्यु हो गई थी।

कुणाल षाडंगी ने आशा जताई है कि विभाग इस ओर ध्यान देते हुए आवश्यक कारवाई करेगा, साथ ही इस घटना के मृतकों के परिजनो को आर्थिक मदद भी करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *