डाल्टेनगंज का तेलियाबांध आज भी है बिजली से महरूम, ग्रामीणों की परेशानी को देख सामाजिक कार्यकर्ता सन्नी शुक्ला टीम के साथ मिले बिजली विभाग के अधिकारियों से

शहर के नजदीक होने के बावजूद भी डालटनगंज के सदर प्रखंड के तेलियाबांध में आज तक बिजली की उचित व्यवस्था नहीं हो पाई है। बिजली के खम्भे तक नहीं लग पाए हैं, परन्तु बिजली विभाग द्वारा ग्रामीणों के घर मे मीटर जरूर लगा दिए गए हैं। बिल भरने के बावजूद, ग्रामीण किसी तरह दूर दराज से तार खींच बिजली ला कर, जुगाड़ टेक्निक के भरोसे बिजली का इस्तेमाल करने को मजबूर हैं। स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता सन्नी शुक्ला और उनकी टीम ने ग्रामीणों की समस्या को लेकर आज बिजली विभाग के पदाधिकारियों से मिले और जल्द से जल्द वहाँ पर उचित व्यवस्था करने की माँग की है। उनका कहना है कि निर्बाध बिजली क्षेत्र तक पहुंच पाए और ग्रामीण बिजली का इस्तेमाल सही तरीके से कर पाएं, यही उनकी टीम की कोशिश है।

सन्नी शुक्ला ने हमे बताया कि ‘आज के आधुनिक दौर में बिजली का न होना अभिशाप जैसा है जब पढ़ाई तक के लिए इंसान बिजली पर निर्भर है वैसे वक़्त में ऐसा होना न्यायोचित नहीं है’। उनके सहयोगी रणधीर तिवारी का कहना है कि ‘शहर के नजदीक में ऐसे हालात, जनप्रतिनिधियों की उदासीनता को दर्शाता हैं , जल्द से जल्द सही तरीके से आपूर्ति चालू होनी चाहिए। आज बिजली विभाग से मिलने में सन्नी शुक्ला के साथ रणधीर तिवारी, शाहबाज खान, अमित पांडेय, खुर्शीद अली, उमेश कुमार, अनिल मेहता एव अन्य युवा मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *