NSUI ने विभिन्न मांगों को लेकर रांची विश्वविद्यालय में तालाबंदी की। प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा: विश्वविद्यालय विद्यार्थियों के भविष्य एवं स्वास्थ के साथ खिलवाड़ न करे

कांग्रेस छात्र संगठन झारखंड एन.एस.यू.आई के प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह के नेतृत्व में रांची विश्वविद्यालय के सैकड़ो छात्र छात्राओं ने फाइनल सेमेस्टर UG, PG की ऑनलाइन परीक्षा की मांग एवं प्रमोट किये गए विद्यार्थियों की परीक्षा शुल्क वापस करने को लेकर विश्वविद्यालय में तालाबंदी की एवं कुलपति का घेराव किया। विदित हो कि इस कोरोना काल मे जहा लाखो लोग अपनी जान गवा चुके है ऐसे में रांची विश्वविद्यालय के अंतर्गत वोमेन्स कॉलेज एवं मारवाड़ी कॉलेज में ऑफलाइन प्रक्रिया से परीक्षा करवाने की तैयारी कर रही है। मारवाड़ी कॉलेज में ऑनलाइन प्रक्रिया की सभी तैयारी हो चुकी थी , परीक्षा डेट भी आ गयी थी लेकिन अचानक परीक्षा स्थगित कर दी गयी है। उसी को देखा देखी वोमेन्स कॉलेज भी अपना पल्ला झाड़ रही है। रांची यूनिवर्सिटी अपनी जिम्मेवारी को राज्य सरकार को थोप रही है।

मौके पर इंदरजीत सिंह ने कहा कि विश्वविद्यालय विद्यार्थियों के भविष्य एवं स्वास्थ के साथ खिलवाड़ कर रही है। झारखंड में कोरोना की दूसरी लहर का कहर काफी हद तक थम गया है। लेकिन महामारी की तीसरी लहर की आशंका के कारण घबराहट बनी हुई है।कोरोना की तीसरी लहर में डेल्टा वेरिएंट के और घातक होने का खतरा बना हुआ है क्योंकि झारखंड में भी डेल्टा वैरिएंट के मरीज मिल रहे हैं। ऐसे में ऑफ लाइन परीक्षा कराना कतई संभव नही। साथ ही जितने विद्यार्थियों को प्रमोट किया गया है उन सब की परीक्षा शुल्क वापस करने को अपनी मांगों को लेकर एन.एस.यू.आई ने घंटो विश्वविद्यालय के कुलपति गेट पे तालाबंद कर दिया। यूनिवर्सिटी प्रशासन हाय हाय। छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करना बंद करो के नारों से कैंपस गूंज उठा। कुछ देर बाद प्रभारी कुलपति ने सभी को बुलाया एवं विद्यार्थियों की बातों को सुना एवं कहा कि हायर एजुकेशन के पास छात्र हिट के लिए आवेदन दिया जाएगा एवं जल्द फैसला लिया जाएगा। मौके पर इंदरजीत सिंह, प्रणव राज, आकाश रजवार, राहुल महतो, रोहित, सचिन, नंदिनी, प्रिया, निधि एवं छात्र छात्राएं मौजूद थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *