अब क्या धार्मिक जुलूस निकालने वालों को ऐसे ही कुचल दिया जाएगा:- रमन सिंह, पूर्व सीएम, छत्तीसगढ़

अनित कुमार सिंह, झारखंड

छत्तीसगढ़: के जशपुर के पत्थलगांव में दुर्गापूजा के विसर्जन कार्यक्रम के दौरान लोगो की भीड़ में पीछे से आकर तेज रफ्तार में एक महिंद्रा क्वांट्रो गाड़ी ने लोगो को रौंदते हुए निकल गई, इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई है वहीं सोलह लोग घायल बताए जा रहे जिनका स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा।

घटना के बाद छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने गहरा दुख जताते हुए बताया कि कार चालक और सहयात्री दोनो पकड़े गए है और जांच भी की जा रही। वहीं दोषी पुलिस कर्मियों पर भी कारवाई की जाएगी।

इस दर्दनाक घटना पर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा है कि पत्थलगांव की घटना दिल दहला देने वाली है। एक गांजा तस्कर की गाड़ी पीछे से आती है और विसर्जन के जुलूस को रौंदते हुए निकल जाती है। 16 लोग गंभीर रूप से घायल होते हैं और एक की मौत होती है। कोई पुलिसकर्मी वहां पर नहीं दिखता जबकि वहां रूट डायवर्ट किया जाना चाहिए था।

https://twitter.com/drramansingh/status/1448984490479472642?t=GCNm5MNYO9_ojhBEhfZO-A&s=19

उन्होंने आगे कहा कि यह सीधा लापरवाही है, असामाजिक तत्वों का हौसला छत्तीसगढ़ में बढ़ता जा रहा है। CM लखीमपुर जा सकते हैं तो यहां जाकर भी लोगों की पीड़ा सुननी चाहिए। मृतक परिवार को 50 लाख और घायलों को 10 लाख रुपये की राशि उपलब्ध कराएं और घायलों के इलाज की तुरंत व्यवस्था की जानी चाहिए। वहीं इस घटना में लापरवाही को लेकर पुलिस अधीक्षक को तत्काल हटा दें।

रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ सरकार को घेरते हुए कहा कि
छत्तीसगढ़ में नशा माफियाओं के हौसले बुलंद हो गए हैं, अब क्या धार्मिक जुलूस निकालने वालों को ऐसे ही कुचल दिया जाएगा।

अब छत्तीसगढ़ में विपक्ष को एक मुद्दा मिल गया क्योंकि भूपेश बघेल जिस प्रकार लखीमपुर खीरी को लेकर तत्परता दिखाई थी और वहां के लिए निकल पड़े थे, अब विपक्ष इस घटना में भी देखना चाहेगी।

समाचार लिखे जाने तक दोनों चालक और सहयात्री पकड़े गए हैं और जांच जारी है वही महिंद्रा कॉइंट्रो गाड़ी से भारी मात्रा में गांजा बरामद किया गया है जो बताया जा रहा है की उड़ीसा से लेकर मध्य प्रदेश जाया जा रहा था, पर किस कारण से या घटना हुई यह तो जांच का विषय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *