मुसाबनी की दिव्यांग बुजुर्ग महिला को भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाडंगी के पहल पर मिला ट्राई साइकिल

पूर्वी सिंहभूम के मुसाबनी प्रखंड क्षेत्र के गोहला पंचायत के ढोलासाई टोला में पोमा मार्डी नामक एक दिव्यांग महिला रहती है। जो किसी प्रकार घिसक घिसक कर अपना हर कार्य करती है। 80 वर्षीय बुजुर्ग पोमा जी के पास न तो पीडीएस से मुफ्त राशन मिलता है और न ही अन्य सरकारी सुविधाएं मिली है। पानी के लिए भी वो काफी जद्दोजहद करती है, माथे पर बर्तन रख पीने के पानी को वो लाती है। गर्मी के मौसम में भी उन्हें इस कदर परेशानी उठानी पड़ रही। उनके लिए आवंटित इंदिरा आवास भी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया। उनकी इस हालत को देख दैनिक भास्कर ने इसे अपने अखबार में जगह दी और उनकी स्थिति से अवगत कराया। इस खबर को मंटू प्रजापति, पत्रकार सोहन सिंह आदि ने प्रमुखता से सोशल मीडिया में डाली, जिस पर बहरागोड़ा के पूर्व विधायक सह भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षड़ंगी की नजर पड़ी। उन्होंने तुरंत ही कहा कि शनिवार को उनके एनजीओ नाम्या फाउंडेशन की ओर से व्हील चेयर मुहैया कराई जाएगी।

उन्होंने अपने वादे को आज निभाया। आज बुजुर्ग पोमा जी को व्हीलचेयर नहीं बल्कि ट्राईसाईकिल उनके और वल्लभ यूथ ऑर्गेनाइजेशन के सहयोग से उपलब्ध कराई गई।

इस मौके पर कुणाल षाडंगी ने कहा कि उनकी मदद करना हमारा फर्ज था, सरकार से मिलने वाली अन्य सुविधाओं को भी उन तक जल्द पहुंचाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

आप पसंद करेंगे