वृद्धा आश्रम एवं सरस कुंज में रह रहे बुजुर्गों व बच्चों से देवघर डीसी ने की मुलाकात, फल और चॉकलेट का किया वितरण

✍️ शेखर सुमन

देवघर: बुधवार के दिन देवघर डीसी मंजुनाथ भजंत्री ने देवघर जिला के चांदडीह स्थित वृद्धा आश्रम और सरस कुंज पहुंच कर बुजुर्गों और बच्चों से मुलाकात की। डीसी ने उन्हें मिल रही सुविधाओं एवं कोविड टीका लगवाने की वस्तुस्थिति की जानकारी ली। इस दौरान बुजुर्गों व बच्चों के बीच फल एवं चॉकलेट का वितरण भी किया गया। डीसी ने वृद्धा आश्रम में मिलने वाली स्वास्थ्य सुविधा के अलावा रसोईघर, स्नानघर एवं शौचालयों की साफ-सफाई और बंदोबस्ती का जायजा लिया। इस दौरान संबंधित अधिकारियों को निदेशित किया कि फोगिंग, ब्लीचिंग छिड़काव, साफ-सफाई के साथ कोविड नियमों के अनुपालन पर विशेष रूप से ध्यान रखे, ताकि सभी यहां रहने वाले सभी का स्वास्थ्य बेहतर बना रहे। डीसी ने आश्रम के संचालक को निदेशित किया कि वृद्धा आश्रम में रहे बुजुर्गों के देखाभाल के साथ-साथ उनकी नियमित स्वास्थ्य जांच कराते रहें।

डीसी ने वहां रह रहे लोगों को आश्वस्त किया कि सभी लोगों के सहयोग हेतु जिला प्रशासन द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहा है एवं जिला प्रशासन की कोशिश है कि यहां रहने वाले सभी बुजुर्गों को सभी आवश्यक मुलभूत सुविधाएं ससमय उपलब्ध हों ताकि उन्हें किसी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े।
इसके अलावे डीसी ने सरस कुंज में रह रहे बच्चों से मिलकर उनका हालचाल जाना। डीसी ने मौके पर उपस्थित अधिकारियों एवं शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मियों को निदेशित किया कि बदलते मौसम को देखते हुए रहने वाले बच्चों की सुविधा का हर संभव ध्यान रखा जाए एवं इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि बच्चों के देखभाल में किसी प्रकार की कमी न हो। डीसी ने देवघरवासियों से आग्रह करते हुए कहा कि हम सभी का यह प्रयास होना चाहिए कि हम अपने समाज और समाज में रहने वाले लोगों के लिए कुछ अच्छा करें। ऐसे में हम सभी का यह प्रयास होना चाहिए कि हम सभी अपने दिनचर्या से कभी-कभी समय निकालकर इन बच्चों के उत्साहवर्धन में अपना सहयोग अवश्य करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

आप पसंद करेंगे