कुणाल षाडंगी के पहल पर जमशेदपुर की 9 वर्षीय अनुष्का के लीवर ट्रांसप्लांट सर्जरी में आर्थिक मदद को आगे आए फिल्म निर्माता मनीष मुंद्रा

जमशेदपुर के टेल्को कॉलोनी की रहने वाली 9 वर्षीय बच्ची अनुष्का जो लीवर की गंभीर बीमारी से ग्रसित है और फिलहाल एशियन अस्पताल हैदराबाद में इलाजरत है उसकी लीवर ट्रांसप्लांट सर्जरी की आवश्यकता बताई गई है जिसे करने में करीब 23 लाख रुपए खर्च होने हैं और उसके परिजन इतनी बड़ी रकम इंतजाम करने में पूरी तरह से असमर्थ हैं। जब इस बात का पता भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाडंगी जी को पता चला कि एक बच्ची गंभीर रूप से बीमार है उसे जल्द से जल्द आर्थिक सहायता की जरूरत है ताकि उसकी सर्जरी हो सके तो उन्होंने तुरंत मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, बाल कल्याण आयोग, राष्ट्रीय महिला आयोग समेत सानिया मिर्जा और सुष्मिता सेन जैसी हस्तियों को भी इस बच्ची के सहायता हेतु आगे आने को आग्रह किया।

उनके ट्वीट के करीब 2 घंटे के बाद प्रसिद्ध फिल्म निर्माता मनीष मुंद्रा ने ट्वीट कर पूछा कि यह केस सही में वास्तविक है? क्या कोई जमशेदपुर से इसकी सत्यता बता सकता है?
कुणाल षाडंगी जी ने तुरंत सारी जानकारी मनीष मुंद्रा जी को उपलब्ध कराई और बताया कि अभी किस स्थिति में वह बच्ची है और जल्द से जल्द सहायता की आवश्यकता है। मनीष मुंद्रा जी ने तत्काल ₹3 लाख दिए हुए अकाउंट नंबर में ट्रांसफर करने की बात बताई, पर इसी बीच पता चला की बच्ची के परिजन उसे एशियन अस्पताल से अपोलो अस्पताल, हैदराबाद ले जाने का प्लान बनाया है क्योंकि इस जिस सर्जरी का खर्च एशियन ने 23 लाख दिया उसी का अपोलो अस्पताल ने 18 लाख दिया है, जिस पर परिजन राजी हुए है और कल बच्ची को अपोलो में भर्ती करेंगे।
ऐसी बात होने से मनीष मुंद्रा जी ने सहायता राशि को तत्काल रोक दिया और कहा है की आप अपोलो में भर्ती हो जाए, और वहां का अकाउंट नंबर दे, कल राशि ट्रांसफर हो जाएगी।
अब आशा है कि जल्द से जल्द और भी सक्षम लोग इस बच्ची के जिंदगी को बचाने के लिए आगे आएंगे और आर्थिक मदद देकर उसकी सर्जरी को करवाने में सहयोग देंगे।
इस तत्काल मिली आर्थिक सहायता के लिए कुणाल षाडंगी जी ने फिल्म निर्माता मनीष कुंद्रा जी का आभार जताया है और आशा कि है की जरूरत की राशि जल्द इकट्ठा हो जाएगी और अनुष्का फिर से स्वस्थ हो जमशेदपुर में होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *