गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे की एमबीए डिग्री पर एक बार फिर सवाल उठाया तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने

तृणमूल कांग्रेस की लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा ने एकबार फिर गोड्डा के भाजपा सांसद निशिकांत दुबे की एमबीए डिग्री पर सवाल उठाए है। उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट कर उनके डिग्री को फर्जी बताया है। उन्होंने लिखा है कि दुबे ने 2009 और 2014 के लोकसभा चुनाव के एफिडेविट में लिखा था कि उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से 1993 में पार्ट टाइम एमबीए किया है। दूसरी ओर दिल्ली विश्वविद्यालय ने आरटीआई के जवाब में 27.08.2020 को बताया कि निशिकांत दुबे के नाम से कोई भी 1993 में एडमिशन या पास आउट नही हुआ।
इसके बाद 2019 लोकसभा चुनाव के समय निशिकांत दुबे ने इस डिग्री का जिक्र ही नही किया और सिर्फ पीएचडी की डिग्री का जिक्र किया जिसे उन्होंने प्रताप यूनिवर्सिटी, राजस्थान से 2018 में किया दिखाया है। महुआ ने आगे लिखा है कि “वैध मास्टर डिग्री के बिना कोई भी यूजीसी डीम्ड यूनिवर्सिटी से पीएचडी नहीं कर सकता है।

आगे महुआ ने लिखा कि प्रताप यूनिवर्सिटी को अपने पीएचडी आवेदन में माननीय सदस्य ने डीयू एमबीए की डिग्री का कोई उल्लेख ही नहीं किया और करते हैं चमत्कारिक रूप से 2013-15 से ही प्रताप यूनिवर्सिटी से एक और एमबीए डिग्री प्राप्त की। इससे स्पष्ट है कि उन्हें एमबीए की डिग्री इकट्ठा करना पसंद है, कौन जाने कब कौन सा काम कर जाए ?

आगे तृणमूल सांसद ने लिखा है कि पूर्णकालिक एमबीए 2013-15 के लिए प्रताप यूनिवर्सिटी में माननीय सदस्य की उपस्थिति रिकॉर्ड देखने के लिए बहुत उत्सुक हूं, क्योंकि वह तब पूर्णकालिक सांसद थे और लोकसभा उपस्थिति और निर्वाचन क्षेत्र के दौरे के साथ मेल खाते थे। दूसरी ओर प्रताप यूनिवर्सिटी ने एमबीए ट्रांसक्रिप्ट मे “cumulative” गलत तरीके से लिखा है, इसलिए यह नहीं पता कि यह कितना वास्तविक है।

वहीं गोड्डा के भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने भी इस डिग्री विवाद पर ट्वीट किए है, पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि तथाकथित RTI करने वाले ने विश्वविद्यालय से सूचना नहीं माँगी, जिस पते पर तथाकथित पत्र गया वह पता नहीं, दिल्ली विश्वविद्यालय RTI का जबाब नहीं देती।

गोड्डा सांसद दुबे ने एक और ट्वीट कर निर्वाचन आयोग और सुप्रीम कोर्ट के कुछ आदेश शेयर करते हुए लिखा है कि इन्होंने मेरे डिग्री को वैध माना है। इसके साथ ही उन्होंने तृणमूल सांसद की ओर इशारा करते हुए कहा कि यह आदेश आपलोगो को आगरा भेजने का सर्टिफिकेट भी है । आप सभी घटिया मानसिकता के साथ जीते रहिए।

इस प्रकार आज शुक्रवार को सुबह से ही सोशल मीडिया में फर्जी डिग्री का मामला एक बार तूल पकड़े हुए है।

Jharkhand Aaj Kal

Recent Posts

एक ज्ञानावतार का हृदय(श्री श्री स्वामी श्रीयुक्तेश्वर गिरि जी का 169वां आविर्भाव दिवस)

“मैं तुम्हें अपना अशर्त प्रेम प्रदान करता हूँ,” अपने निर्मल प्रेम के इस शाश्वत वचन…

5 days ago

ढुलू महतो अब लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, धनबाद से बने भाजपा के उम्मीदवार

बाघमारा के भाजपा विधायक, कोयलांचल के युवाओं के चहेते, गरीबों की आवाज के नाम से…

2 months ago

दो महान् सन्तों श्री श्री परमहंस योगानन्द और स्वामी श्री युक्तेश्वरजी के महासमाधि दिवस पर विशेष

सहस्राब्दियों से भारतवर्ष की पवित्र भूमि को अनेक महान् दिव्य आत्माओं के चरणों के स्पर्श…

2 months ago

लोग क्या कहेंगे ? यह सोचना छोड़ मेहनत और प्रयास करो, जरूर सफल होंगे: रमेश घोलप, IAS

लोग क्या कहेंगे? यह सोच कई लोगों की प्रगति में बाधा बनी है। आईएस रमेश…

3 months ago

श्री श्री परमहंस योगानन्द के जीवन का अत्यन्त प्रेरक प्रभाव
(130वीं जयन्ती पर विशेष)

“छोटी माँ, तुम्हारा पुत्र एक योगी बनेगा। एक आध्यात्मिक इंजन की भांति वह अनेक आत्माओं…

4 months ago

श्रीमद्भगवद्गीता : सफल जीवन के लिए दिव्यामृत…
(गीता जयन्ती पर विशेष)

सर्वधर्मान्परित्यज्य मामेकं शरणं व्रज। अहं त्वां सर्वपापेभ्यो मोक्षयिष्यामि मा शुच:।।[अन्य सभी धर्मों (कर्तव्यों) का त्याग…

5 months ago