झारखंड में खनिजों की मची है लूट, विकास ठप्प और राज्य सरकार जश्न की तैयारी में…..:- दीपक प्रकाश

रांची : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवम सांसद दीपक प्रकाश ने आज फिर राज्य सरकार पर कड़ा हमला बोला।

प्रकाश ने कहा कि एक तरफ राज्य में विकास ठप्प है ,खनिजो की लूट मची है वही दूसरी ओर राज्य सरकार दो साल के जश्न की तैयारी में डूबी है।

उन्होंने कहा कि भाजपा लगातार राज्य से हो रहे बालू, पत्थर की तस्करी ,अवैध ढुलाई को उजागर कर रही है,परंतु राज्य सरकार इसे रोकने की दिशा में कोई पहल नही कर रही।इससे स्पष्ट है कि राज्य सरकार और सत्ता में शामिल लोगों के इशारे पर ये धंधा फल फूल रहा है।
उन्होंने कहा कि आज ही अखबारो में 6कंपनियों के द्वारा बिना चालान के 100 करोड़ के गिट्टी पत्थर भेजे जाने की खबर प्रकाशित हुई है। भाजपा का यह दावा की लूट को रोकने वाला पुलिस प्रशासन अवैध वसूली में जुटा है सच साबित हो रहा।

मुख्यमंत्री के क्ष्रेत्र में लंबित हजारों आवेदन,सरकार आपके द्वारा कार्यक्रम केवल आई वाश

दीपका प्रकाश ने कहा कि सरकार ने विज्ञापनों और तरह तरह के तामझाम में करोड़ो रूपये खर्च किये परन्तु सरकार आपके द्वार कार्यक्रम पूरी तरह विफल साबित हुआ।

कहा कि जश्न मनाने केलिय पैसे पानी की तरह बहाए जा रहे परंतु इस राज्य में एक गरीब महिला जो भीख मांगकर गुजरा करती है को जान बचाने केलिय साढ़े चार हजार रुपये देकर खून खरीदने पड़ते हैं। क्या यही है राज्य सरकार की उपलब्धि?

उन्होंने कहा कि जब मुख्यमंत्री के जिले में जहां से वे स्वयं जनप्रतिनिधि हैं, आवासीय और जाति प्रमाण पत्र बनाने के हजारों आवेदन लंबित है फिर जनता कैसे इस सरकार के विश्वास करे।

उन्होंने कहा कि इस सरकार में न्यायालय की अवमानना भी चरम पर है। एसटी एससी न्यायालय के आदेश के वावजूद आज तक मुख्यमंत्री के चहेते जनप्रतिनिधि पर मुकदमा दर्ज नही किया जाना यह साबित करता है कि इस सरकार में दलित आदिवासी को कितना न्याय मिल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

आप पसंद करेंगे