झारखंड के गरीब बच्चों को स्मार्ट फोन वितरित करे राज्य सरकार- डाॅ. अजय कुमार

कांग्रेस कार्यसमिति के स्थायी आमंत्रित सदस्य और जमशेदपुर के पूर्व सांसद,आईपीएस डॉ अजय कुमार ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर झारखंड के गरीब बच्चों को स्मार्ट फोन वितरित करने का अनुरोध किया है.

डाॅ.अजय ने मुख्यमंत्री को पत्र में कहा कि हम सभी इस महामारी के कठिन समय से गुजर रहे हैं तथा हमारे बच्चों की शिक्षा सबसे बुरी तरह प्रभावित हुई है, खासकर झारखंड के हमारे विभिन्न गांवों के गरीब बच्चे। यह दुखद है कि झारखंड के गांवों में हमारे गरीब बच्चे स्मार्ट फोन की कमी के कारण अपनी ऑनलाइन कक्षाएं नहीं कर पा रहे हैं। कुछ स्मार्ट फोन होने पर भी परिवार इंटरनेट सुविधा के लिए भुगतान करने में असमर्थ है। जिसके कारण सरकारी स्कूलों के हमारे गरीब बच्चे अपनी शिक्षा से वंचित हो रहे हैं और स्कूलों के फिर से खुलने का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन तीसरी लहर की संभावना से ऐसा लगता है कि झारखंड में सरकारी स्कूल भी तब तक नहीं खुलेंगे जब तक हमारे बच्चे भी ऐसी तीसरी लहर से सुरक्षित नहीं हो जाते।

डॉ अजय ने मुख्यमंत्री से किया अनुरोध कि झारखंड भर में हमारे गरीब बच्चों को स्मार्ट फोन वितरित करे सरकार, जिसके साथ प्रत्येक फोन पर उपयुक्त इंटरनेट सुविधा भी हो, ताकि राज्य के हमारे बच्चे ऑनलाइन कक्षाओं में भाग ले उचित शिक्षा प्राप्त कर सकें। आख़िरकार ये बच्चे हमारे राज्य का भविष्य हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

आप पसंद करेंगे