बोकारो सदर अस्पताल के बदहाली को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता अफजल खान के ट्वीट पर सीएम हेमंत सोरेन ने लिया संज्ञान, सिविल सर्जन का हुआ तबादला, भेजे गए कोडरमा

बोकारो सदर अस्पताल की बदहाली को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता सह पत्रकार द्वारा किए गए ट्वीट पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने लिया संज्ञान, बोकारो डीसी पर हुए गुस्सा, कहा: यह स्थिति बर्दास्त के बाहर है, अविलंब संज्ञान लेते हुए स्थिति में सुधार करें’। इस ट्वीट के बाद प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया और आज उसकी गाज सिविल सर्जन पर गिरी है।

अब मुख्यमंत्री के गुस्से का कारण समझिए। दरअसल बोकारो सदर अस्पताल में लापरवाही और बदहाली का आलम यह है कि मरीजों को बिस्तर पर बेडशीट तक नहीं मिलते। डॉक्टर अपनी ड्यूटी पर नहीं रहते हैं। अस्पताल के अंदर जो जांच घर है उसमें ताला लटका रहता है। इलाज कराने आए मरीजों को बेवजह दौड़ाया जाता है। जब यह खबरें एक दैनिक अखबार में छपी और जिसे लेकर अफजल खान ने मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री को टैग करते हुए लिखा कि यह स्थिति सुधारनी जरूरी है। जिस पर सीएम ने संज्ञान लिया है।

अभी अभी खबर आ रही है कि सीएम ने इस लापरवाही के मामले को काफी गंभीरता से लेते हुए बोकारो के सिविल सर्जन का तबादला कोडरमा कर दिया है।

सीएम द्वारा विशेष ध्यान देने पर सामाजिक कार्यकर्ता अफजल खान ने आशा जताई है कि अस्पताल में चली आ रहे समस्याओं का निदान जल्द से जल्द होगा और वहां आने वाले मरीजों और उनके साथ आने वाले अटेंडेंट को गुणवत्तापूर्ण सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

आप पसंद करेंगे